बलिया : दंगल में महिला पहलवानों का रहा जलवा,देखे वीडियो - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया : दंगल में महिला पहलवानों का रहा जलवा,देखे वीडियो

     बाँसडीह,बलिया।शारदीय नवरात्र के छठे दिन मंगलवार को बड़ी बाजार में महावीरी झण्डा पूजन एवं दुर्गा पूजा समिति द्वारा आयोजित परंपरागत एकदिवसीय दंगल प्रतियोगिता का उद्घाटन लोकसभा सलेमपुर के वरिष्ठ समाजसेवी योगेश्वर सिंह के प्रतिनिधि छोटे भाई कामेश्वर सिंह ने माँ जगद्धात्री भवानी की पूजा अर्चना करने के बाद दंगल का फीता काटकर किया।

    समारोह को संबोधित करते हुए कामेश्वर सिंह ने कहा कि कुश्ती हमारे देश की पहचान है,क्षेत्र में दिनों दिन कुश्ती पिछड़ रहा है। कुश्ती का आयोजन पहलवानों को संजीवनी देती है।उन्होंने कहा कि कुश्ती से लोग स्वस्थ रहते है क्षेत्र में ऐसे आयोजन होते रहने चाहियें। कामेश्वर सिंह ने सभी जीते एव हारे हुए पहलवानों को प्रोत्साहित करते हुए हार जीत को दरकिनार कर सफलता के लिए प्रयासरत रहने को कहा।

    इस बार कुश्ती का आयोजन विशेष रहा,कई स्थानों से आए पहलवानों ने दर्शको का खूब मनोरंजन किया।कुश्ती में पुरुष पहलवानों के साथ महिला पहलवानों ने भी अपने दम खम का प्रदर्शन किया। महिला पहलवानों की कुश्ती के एक रोमांचक मैच में वीर लोरिक स्टेडियम बलिया की एकमात्र राष्ट्रीय पहलवान सुरभि सिंह ने गाजीपुर की ब्यूटी पहलवान को रोमांचक मैच में पटखनी देते हुए जीत दर्ज किया।वही महिला पहलवानों की दूसरी कुश्ती के रोमांचक मैच में आकांक्षा पहलवान मऊ को वीर लोरिक स्टेडियम बलिया की स्वस्तिका गुप्ता पहलवान ने पटकनी देते हुए जीत दर्ज किया। वर्तमान बलिया  के जिला केशरी राहुल पहलवान ने भटनी के अजय पहलवान को चीत कर जीत दर्ज किया।कुश्ती देर शाम तक चलता रहा। दर्शक भी कुश्ती में ताली बजाकर पहलवानों का उत्साहवर्धन करते रही।

    कुश्ती में निर्णायक के रूप में बबलू सिंह (बलिया स्टेडियम)रहे।वही कुश्ती के संचालनकर्ता के रुप मे गाजीपुर केशरी रमेश पहलवान रहे।इस मौके पर धीरेंद्र बहादुर सिंह,राकेश मिश्रा,सुरेंद्र तिवारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एव आयोजक मंडल में हरे कृष्ण वर्मा,जगत नारायण सिंह,संजय कुमार,मुन्ना चौहान,अखिलेश, धनंजय सोनी सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।अतिथियों में सहतवार थानाध्यक्ष दिनेश पाठक भी मौजूद रहे। सुरक्षा की दृष्टि से कोतवाल संजय सिंह,चौकी इंचार्ज रंजीत विश्वकर्मा मय पुलिसफोर्स के साथ मौजूद रहे।