बलिया : रावण के पूतला दहन के समय मारपीट,नगर पंचायत सहतवार के अध्यक्ष प्रतिनिधि सहित 26 पर मुकदमा दर्ज - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया : रावण के पूतला दहन के समय मारपीट,नगर पंचायत सहतवार के अध्यक्ष प्रतिनिधि सहित 26 पर मुकदमा दर्ज

     

    फोटो घटना के बाद सुना पंडाल

    बांसडीह,बलिया। कोतवाली क्षेत्र के राजगांव खरौनी में रावण के पुतला दहन कार्यक्रम में दो समितियों में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।वही घायलों में दो की स्थिति गंभीर होने से उचित इलाज के लिए जिलाचिकित्सालय भेजा गया।वही विवाद के बाद मची भगदड़ के बाद कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच मामला शांत कराया।मौके पर शांति व्यवस्था के दृष्टिगत पीएसी तैनात है।वही इस मामले में दोनो पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दिया है। मामले में दोनो पक्षों के तहरीर पर दोनो पक्षों के कुल 25 लोगो पर नामजद सहित कुछ अन्य अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया है।इस मामले पुलिस ने अब तक कुल 17 लोगो को गिरफ्तार किया है।

    यह है पूरा मामला

    खरौनी में विजयादशमी के दिन रात्रि करीब दस बजे शक्ति बाबा ज्योति दुर्गा पूजा समिति की तरफ से रामलील का आयोजन के बाद पारंपरिक रूप से रावण का पुतला दहन कार्यक्रम आयोजित किया गया था। मुख्य अतिथि के रूप में सहतवार के चेयरमैन प्रतिनिधि नीरज सिंह गुड्डू संबोधित कर रहे थे आरोप है कि उसी समय दूसरे पक्ष टेका बाबा स्पोर्ट क्लब के द्वारा तेज आवाज में डीजे बजाया जाने लगा। प्रथम पक्ष द्वारा इसको लेकर दूसरे पक्ष के लोगो से डीजे बंद करने को कहने पर वाद विवाद हो गया।कुछ देर में ही दोनो पक्ष आपस में भिड़ गए। जिससे मेले में भगदड़ मच गई।आरोप है की भगदड़ में ही दूसरे पक्ष के लोगो द्वारा लाठी, डंडा, रॉड,कुल्हाड़ी सहित हमला कर दिया गया। इस घटना में तीन लोगो को चोटे आई है जिसमे नवीन सिंह,अंकित सिंह,रोशन सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें उचित इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया गया।

    मामले में एएसपी अनिल कुमार झा की बाइट 👇 

    अब तक की जानकारी

    राजा गांव खरौनी में रावण के पुतला दहन कार्यक्रम में पुलिस ने दोनों पक्षों को तहरीर पर एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।मुकदमे में खरौनिंके प्रधान आलोक सिंह,सहित नगर पंचायत सहतवार के प्रतिनिधि नीरज सिंह गुड्डू पर भी मुकदमा दर्ज हुआ है।

    किसने क्या दिया तहरीर

    प्रथम पक्ष शक्ति बाबा ज्योति संघ के सदस्य नवीन सिंह पुत्र जितेंद्र सिंह ने तहरीर देकर बताया कि विजयादशमी के दिन रात्रि दस बजे रावण दहन कार्यक्रम आयोजित था।रावण दहन को देखने के लिए भारी भीड़ लगी हुई थी।कार्यक्रम को असफल करने व भीड़ में भगदड़ मचने की नीयत से पूर्व नियोजित षडयंत्र के तहत विपक्षी ठेका बाबा स्पोर्ट्स क्लब के सदस्यों में शामिल राजेश कुमार दुबे,अमित सिंह, सुमित सिंह, उपहार सिंह, अभय सिंह, उमेश तिवारी पिंटू, राजन सिंह छोटू, आदित्य सिंह, छोटू शुक्ला, आशीष तिवारी, नितेश सिंह, कृष्ण सिंह सहित अन्य लोगों द्वारा लाठी, डंडा,रॉड, कुल्हाड़ी से लैस होकर जान से मारने की नीयत से हम और हमारे कमेटी के सदस्यों पर एकाएक हमला कर दिया। इस घटना में अंकित सिंह का सर फट गया और बेहोश होकर गिर पड़ा,नवीन सिंह को रॉड से सर फट गया,रोशन सिंह को डंडे से मारकर घायल कर दिया। इस मामले में पुलिस ने बारह नामजद सहित कई अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की छान बीन कर रही है।

    वही दूसरे पक्ष टेका बाबा स्पोर्ट क्लब के अध्यक्ष ने पुलिस को दिए तहरीर में आरोप लगाया है कि दूसरे पक्ष रावण का पुतला दहन कार्यक्रम आयोजित करने के बजाय कार्यक्रम को असफल और भगदड़ कराने के उद्देश्य से पूर्व नियोजित षड्यंत्र के तहत शक्ति बाल ज्योति दुर्गा पूजन समिति के सदस्यों को उठाते हुए समिति के अध्यक्ष बृजेश सिंह अपने सहयोगी अनिल सिंह, अभय सिंह सीटू, रितेश सिंह, नवीन सिंह, राघवेंद्र सिंह,अंकित सिंह, सुमित सिंह, नवीन सिंह, वर्तमान प्रधान आलोक सिंह बबलू,चंदन सिंह, रूद्र सिंह के साथ सहतवार के चेयरमैन प्रतिनिधि नीरज सिंह गुड्डू सहित कुछ अन्य अज्ञात व्यक्ति जो लाठी डंडा रॉड से बीच बचा कर रहे प्रशासन के सामने ही हमारे सदस्यों पर एकाएक हमला कर दिया। जिसे काफी लोगों को छोटे आई हैं सभी लोग को भीड़ में डंडा रात लेकर मचा रहे थे जिससे मेले में भगदड़ हो गई। इस मामले में भी पुलिस ने विपक्ष के 12 नामजद सहित कुछ अन्य व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है। 

    पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे CO बांसडीह 

    बवाल के घंटो बाद इसकी सूचना पाकर सीओ बांसडीह प्रभात कुमार पूरे सर्किल की फोर्स लेकर मौके पर पंहुचे और बवाल को शांत करने का प्रयास किया। जिसके बाद आयोजन पक्ष ने रावण का पुतला दहन करने से मना कर दिया और दूसरे पक्ष पर एफआईआर दर्ज करने की मांग करने लगे। इस दौरान पुलिस उन्हें समझाने में लगी रही और इसी क्रम में सुबह के चार बजे तक बवाल चलता रहा और रावण का पुतला दहन रुका रहा। इस दौरान जब पुलिस ने देखा कि दोनों पक्ष किसी तरह से मानने को तैयार नही है तो पुलिस ने अंततः बल का प्रयोग किया और मामले में अब तक नेतागिरी व बवाल मचा रहे सत्रह लोगों को बल प्रयोग कर उठा लिया और कोतवाली लेते आई। इसके बाद पुलिस ने ग्रामीणो के सहयोग से भोर में रावण का पुतला दहन करा दिया और गांव में काफी संख्या में पुलिस बल तैनात कर वापस लौट गयी।  घटना के बाद गांव में काफी तनाव का माहौल है। इस संबंध में सीओ बांसडीह प्रभात कुमार ने बताया की दोनो पक्षों की तहरीर पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहें हैं। प्रकरण से जुड़े किसी भी दोषी को बख्शा नही जायेगा।