बलिया : अवैध अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर तहसील प्रशासन ने मारा छापा,एक क्लिनिक और दो अल्ट्रासाउंड सील - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया : अवैध अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर तहसील प्रशासन ने मारा छापा,एक क्लिनिक और दो अल्ट्रासाउंड सील

     बांसडीह (बलिया)। कस्बे में बिना रजिस्ट्रेशन व वैध प्राधिकार के अल्ट्रासाउंड केंद्र का संचालन व लिंग परीक्षण की शिकायत पर सोमवार को तहसील प्रशासन ने अभियान चलाकर जांच किया।जांच टीम के धमकने से क्षेत्र के अवैध अल्ट्रा साउंड केंद्र संचालकों में खलबली मच गई।सभी अपने अपने केंद्र बंद कर फरार हो गए।

    जांच के दौरान अवैध रूप से संचालित डाक बंगले के सामने दो अल्ट्रासाउंड सेंटरों व एक अवैध क्लिनिक को तहसीलदार बांसडीह निखिल शुक्ला द्वारा मेडिकल आफिसरों की टीम के साथ छापेमारी कर सील कर दिया गया।  जांच के दौरान जो अपने वैध प्रपत्र दिखाए उन्हें छोड़ दिया गया।

    बताया जा रहा हैं कि एसडीएम बांसडीह अभिषेक प्रियदर्शी को शिकायत मिली थी कि कस्बे में अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड केन्द्रों का संचालन हो रहा है। जिसमें धड़ल्ले से लिंग परीक्षण किया जा रहा है। शिकायत की जांच के लिए एसडीएम द्वारा तहसीलदार निखिल शुक्ला को जिम्मेदारी दी गयी। जिसके बाद तहसीलदार के नेतृत्व में चिकित्सा अधीक्षक बांसडीह डॉ व्यंकटेश मउआर व नायब तहसीलदार सुधांशु श्रीवास्तव समेत पुलिस टीम ने मौके पर प्रियांश अल्ट्रासाउंड व नमो अल्ट्रासाउंड पर छापेमारी की तो उक्त केंद्रों में कुछ भी नियमानुसार नही मिला। उनके रजिस्ट्रेशन से लेकर समस्त प्रकार के क्रियान्वयन अवैध मिले। जांच में पता चला कि बी फार्मा आदि किये हुए डिप्लोमाधारी जो सिर्फ दवा की दुकान खोल सकते हैं। उनके द्वारा बिना किसी वैध अधिकारपत्र के अल्ट्रासाउंड केंद्र व क्लिनिक का संचालन किया जा रहा है।

    इस संबंध में तहसीलदार निखिल शुक्ला ने बताया कि एसडीएम के आदेश पर उक्त कार्रवाई की गयी है। जांच में गलत पाए जाने पर दो अल्ट्रासाउंड केंद्र व एक प्राइवेट क्लिनिक को सील किया गया है। आगे की कार्रवाई के लिए रिपोर्ट प्रेषित की जा रही है।

    इनसेट

    वही इस जांच के दौरान बिना वैध प्रपत्र के संचालन कर रहे डॉ ए एम खान व नमो अल्ट्रासाउंड केंद्र की संचालिका और प्रियांश अल्ट्रासाउंड केंद्र पर पर्ची काट रही एक किशोरी को भी कोतवाली लाया गया है। हालांकि देर शाम तक सभी लोग कोतवाली में ही बैठे रहे। कोतवाल संजय सिंह ने बताया कि इस मामले में मुझे कुछ जानकारी नहीं है।तहसीलदार बांसडीह के आदेश पर एक पुरुष और एक महिला और एक किशोरी को बैठाया गया है।