बलिया : किसी वाहन की जोरदार टक्कर से सड़क पर चार दिन से घायल पड़ा है गोवंश - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया : किसी वाहन की जोरदार टक्कर से सड़क पर चार दिन से घायल पड़ा है गोवंश


    फोटो - घायल गोवंश

     बांसडीह,बलिया।बलिया बांसडीह मुख्य मार्ग पर हीरो मोटरसाइकिल एजेंसी के पास बीते चार दिनों से एक घायल गोवंश पड़ा हुआ है। स्थानीय लोगों ने बताया कि करीब चार दिन पहले रात्रि में किसी अज्ञात वाहन ने गोवंश को टक्कर मार दिया है जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। गोवंश की पिछले हिस्से में काफी चोट लगी है,और वह उठ नहीं सकता है।उसकी हालत काफी गंभीर है। पास में ही पशु चिकित्सालय है,नगर पंचायत,ग्राम पंचायत है,विकास खण्ड है लेकिन उस गोवंश की सुध लेने वाला कोई नहीं है।

    इसे भी देखे

    इस घायल गोवंश के इलाज के संबंध में एक स्कूल जाते बच्चे ने डीएम बलिया से लगाई थी मदद की गुहार

    गोवंश अपनी जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। आसपास के लोगो ने उसे बाल्टी में पानी और खाने के लिए कुछ केले दिए है लेकिन वह भी नकाफी है।स्थानीय लोगों ने बताया कि सूचना दी गई लेकिन कोई जिम्मेदार नहीं आया अगर गोवंश का जल्द इलाज नहीं हुआ तो उसकी मौत हो जाएगी वह काफी गंभीर स्थिति में है। आपको बता दे कि योगी सरकार गोवंश के संरक्षण के लिए सख्त है,गोवंश के लिए कान्हा पशु आश्रय स्थल सहित कई गौशाला क्षेत्र में  बनवाए गए है। गोवंशों के लिए सरकार करोड़ों रुपए हर वर्ष खर्च कर रही ही लेकिन स्थानीय जिम्मेदारों की उदासीनता से सरकार की छवि धूमिल हो रही है और गोवंश सड़कों पर खुले में घूम रहे है।


    किसी वाहन के जोरदार टक्कर और रौंदने से गोवंश का दोनों हिप ज्वाइंट टूट चुके है,उसके दोनों पैर और पीछे के हिस्से में गंभीर चोट है।ग्रामीणों की सूचना पर मेरे द्वारा तीन दिन से इलाज किया जा रहा है। उसे नजदीक के किसी गो आश्रय स्थल पर ले जा कर इलाज किया सकता है लेकिन मेरें पास वाहन नहीं होने से असुविधा है।

    डॉ प्रेम नारायण पाण्डेय 

    (पशु चिकित्साधिकारी)बांसडीह

    घायल गोवंश मेरे नगर क्षेत्र से बाहर है,फिर भी मै घायल गोवंश के लिए आवश्यक रूप से किसी को निर्देशित करता हूं।

    संदीप कुमार सिंह 

    (अधिशाषी अधिकारी) नगर पंचायत बांसडीह