बलिया : पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य , दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री ने किया क्षेत्र के अस्पतालों का निरीक्षण - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया : पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य , दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री ने किया क्षेत्र के अस्पतालों का निरीक्षण

     


    बाँसडीह,बलिया। प्रदेश के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री एवं पूर्वांचल विकास बोर्ड उ.प्र. के सदस्य अरविन्द सिंह पटेल ने बुधवार को बाँसडीह सीएचसी व बेरुआरबारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने सीएचसी एवम पीएचसी के वार्डों का निरीक्षण करते हुए मरीजों व तीमारदारों से प्रबन्धों के बावत जानकारियां जुटाई। बोर्ड के सदस्य ने हाल ही में डिस्चार्ज हुए मरीजों को भी फोन मिलाकर अस्पताल से मिली सुविधाओं का सत्यापन किया।वार्डों में मरीजों ने उन्हें समुचित चिकित्सा के साथ बेहतर प्रबन्धों की जानकारी दी। बोर्ड सदस्य अरविंद पटेल ने लैब का भी निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवाओं के बावत जानकारी प्राप्त की। 

    अस्पताल की साफ-सफाई एवं अन्य व्यवस्था देख उन्होंने प्रभारी चिकित्साधिकारी बाँसडीह वेंकटेश मौआर, एवम बेरुआरबारी के चिकित्सा अधीक्षक डा०वरुण ज्ञानेश्वर से बात करके अस्पताल की विधिवत जानकारी प्राप्त की। उन्होंने परिवार कल्याण कार्यक्रम के सरकारी मिशन को लेकर जागरूकता भी प्रदान की। पत्रकारों द्वारा बाँसडीह में चल रहे अबैध पैथालॉजी,अल्ट्रासाउंड सेंटर आदि के बाबत बीते दिनों हुई छापेमारी पर कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सख्त आदेश है कोई अवैध कार्य नहीं होंगे,कोई भी अबैध कार्य हो रहे हैं उन्हें बंद करा दिया जाएगा। 

    निरीक्षण के दौरान मरीजों द्वारा X RAY बंद होने की शिकायत को गई जिसपर अधीक्षक बांसडीह से जानकारी लिया। इस अधीक्षक ने बताया कि तकनीशियन नहीं रहने के कारण कई माह से x-ray की सुविधा बंद है लेकिन अब तकनीशियन की तैनाती कर दी गई है जल्द X RAY सुविधा चालू कर दिया गया है।

    सीएचसी सुखपुरा को चालू कराने के बारे में कहा कि कई ऐसे भवन है जो बनकर तैयार हो चुका है जल्दी ही उसका उद्घाटन होगा।और डाक्टर बैठने लगेंगे। बलिया में मेडिकल कालेज की स्थापना के बारे में कहा कि निश्चित तिथि तो नही बता पाएंगे लेकिन व्यवस्था में है तो जल्दी ही शुरुआत होगी। जिले में चिकित्सकों के कमी के बारे में बताया कि पूरे प्रदेश में चिकित्सकों की कमी है ।इसके लिए पूज्य महाराज जी  मेडिकल कालेज को संचालित करने का काम कर रहे हैं जिसकी पूर्ति जल्दी की जा सके।