लखनऊ के इकाना स्टेडियम पहुंचे सीएम योगी,लगाए शानदार शाट - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    लखनऊ के इकाना स्टेडियम पहुंचे सीएम योगी,लगाए शानदार शाट

     

    रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अखिल भारतीय अधिवक्ता क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करने पहुंचे मुख्य योगी खुद क्रिकेट की पिच पर उतर आए और शानदार शॉट भी लगाए।

    राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतियोगिताएं खिलाड़ियों को खुद का आकलन करने का अवसर देती हैं। टीम वर्क से सफलता की गुंजाइश बढ़ जाती है। 

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं की भी टीम बनाने का सुझाव देते हुए कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में आगे आ रही हैं, लेकिन खेल में आगे नहीं आती हैं। सीएम ने अगली बार टूर्नामेंट में महिला टीम को भी शामिल करने की अपील की। जज संगीता चंद्रा का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि खेल नई प्रेरणा देने के साथ ही मनोरंजन का भी एक प्रमुख साधन हैं। साथ ही खेल प्रतियोगिताएं खिलाड़ियों को खुद का आकलन करने का अवसर भी देता है। 

    सीएम ने कहा कि खेल की गतिविधियां टीम भावना को बढ़ाती हैं। प्रदेश सरकार खेल और खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने टूर्नामेंट की ट्रॉफी जारी करने के साथ ही दोनों टीमों के कप्तान को किट भी वितरित किया।

    खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रही सरकार,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 

    सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमने ओलंपिक और पैरालंपिक्स में जिन खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया, देश के लिए मेडल जीते, उन सभी को गत सप्ताह ही भव्य समारोह में सम्मानित किया। आज प्रदेश का कोई खिलाड़ी यदि एकल गेम में ओलंपिक स्वर्ण पदक प्राप्त करता है तो हम उसे 6 करोड़ रुपये की राशि प्रदान करते हैं। अगर रजत प्राप्त करता है तो उसे 3 करोड़ की राशि प्रदान करते हैं।वहीं अगर कोई कांस्य पदक जीतता है तो एक करोड़ रुपये की राशि उसे प्रदान की जाती है. टीम गेम में यह राशि 3 करोड़, डेढ़ करोड़ और 75 लाख रुपये है।