बलिया : राशन देने के नाम पर 27 हजार की धोखाधड़ी,कोटेदार समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया : राशन देने के नाम पर 27 हजार की धोखाधड़ी,कोटेदार समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज


     बांसडीह (बलिया)। सहतवार थाना क्षेत्र के भोरौली में कोटेदार संचालक द्वारा राशन देने का नाम पर झांसे में लेकर ई पाश मशीन की जगह बैंक फ्रैंचाइजी की फिंगर डिवाइस पर अंगूठा लगवाकर 27 हजार की धोखाधड़ी के मामला सामने आया है। इस प्रकरण में पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर गांव के कोटेदार समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी जालसाजी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

     पीड़ित सरल तुरहा निवासी भोरौली ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि गांव के बालदेव चौहान अपने भाई कमलेश के नाम से सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान चलाते हैं। उन्हीं बालदेव के द्वारा अपने पुत्र आशीष चौहान के नाम से भोरौली चौराहे पर स्टेट बैंक की फ्रेंचाइजी चलाई जाती है।आरोप है कि तीनों लोगों द्वारा साजिशन राशन वितरण के नाम पर अंगूठा लगवाकर फ्रेंचाइजी के माध्यम से बिना ग्राहकों को जानकारी दिये धोखाधड़ी कर उनके खाते से पैसा निकालकर हजम कर लिया जाता है और सीधे सादे ग्रामीण शिकायत लेकर घूमते रह जाते हैं। 

    पीड़ित सरल तुरहा ने आरोप लगाया कि राशन बालदेव चौहान के कोटे की दुकान से मिलता है। उनके द्वारा मेरे अनपढ़ होने का फायदा उठाते हुए मेरे स्टेट बैंक के खाते से विगत 27 जून 2023 को 9 हजार, 17 जुलाई को 9 हजार व 15 जनवरी 2024 को 9 हजार एवं 18 फरवरी को पुनः 6 सौ रुपये निकाल लिये गये। इस तरह इनके द्वारा कुल 27 हजार 6 सौ रुपये का धोखाधड़ी से गबन किया गया है। इन लोगों द्वारा काफी संख्या में अनपढ़ व कम समझ वाले लोगों के खाते से पैसा निकालकर उनके साथ धोखाधड़ी की गयी है। इसे लेकर शिकायत करने व पैसा मांगने पर इनके द्वारा जान से मारने की धमकी दी जाती है और अनुचित दबाव बनाया जाता है। इनके खिलाफ मेरे द्वारा कई बाद शिकायत की गयी लेकिन उनके प्रभाव के कारण कोई कार्रवाई नही हुई।

     मामले में पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर धोखाधड़ी , जालसाजी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस संबंध में सहतवार थानाध्यक्ष दिनेश पाठक ने बताया कि मामले में पीड़ित की शिकायत पर अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।