बलिया: दंगा नियंत्रण से संबंधित उपकरणों के बारे में पुलिसकर्मियों को दी गई जानकारी, कराया गया मॉक ड्रिल - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया: दंगा नियंत्रण से संबंधित उपकरणों के बारे में पुलिसकर्मियों को दी गई जानकारी, कराया गया मॉक ड्रिल

    •  जनपद बलिया पुलिस के समस्त थानों पर तैनात पुलिस अधि0/कर्म0गण द्वारा संयुक्त रूप से किया गया दंगा नियंत्रण प्रशिक्षण ।


    • समस्त थानों पे तैनात कर्मचारियों को विस्तृत रूप से दंगा नियंत्रण से संबंधित उपकरणों के बारे में जानकारी देकर, कराया गया अभ्यास ।


    बांसडीह,बलिया। आगामी लोकसभा चुनाव/शांति/सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत एसपी के निर्देश पर समस्त पुलिसकर्मियों को दंगा नियंत्रण की ट्रेनिंग देने के क्रम मे रविवार को कोतवाल स्वतंत्र कुमार सिंह के नेतृत्व में स्थानीय कोतवाली परिसर में दंगा नियंत्रण प्रशिक्षण अभियान चलाया गया।जिसमे दंगा नियंत्रण ड्रिल का प्रदर्शन करते हुए आपात स्थिति से निपटने के उपाय बताए गए।

     इस दौरान आधुनिक हथियारों के संचालन व रखरखाव के बारे में जानकारी दी गई। प्रतिभागी पुलिसकर्मियों को बताया कि किस तरह दंगाइयों और बलवाइयों को नियंत्रित किया जाएगा। पुलिस कर्मियों को आधुनिक हथियारों व दंगा रोधी यंत्र, एंटी राइट गन, टीयर गैस गन को चलाने के बारे में जानकारी दी गई। 



     इससे पहले पुलिस अधीक्षक बलिया के आदेश पर सर्किलवार 05-05 (01 उ0नि0 व 04 मुख्य आरक्षी/आरक्षी/महिला आरक्षी) को पुलिस लाइन स्थित क्वार्टर गार्ड परिसर में आरक्षी आर्मोरर देवेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा दंगा नियंत्रण उपकरणों (एन्टी राइट गन, 12 बोर पम्प एक्शन गन, टियर गैस गन आदि अन्य दंगा नियंत्रण उपकरणों) के बारे में विस्तृत रूप से प्रशिक्षण दिया गया था जो अपने अपने थानों पर अन्य पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण और हथियारों के बेहतर संचालन में मदद करेंगे।