बलिया: नव निर्मित मंदिर में माता की प्राण प्रतिष्ठा धार्मिक अनुष्ठान के साथ प्रारंभ ,22 जनवरी को होगा विशाल भंडारा - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया: नव निर्मित मंदिर में माता की प्राण प्रतिष्ठा धार्मिक अनुष्ठान के साथ प्रारंभ ,22 जनवरी को होगा विशाल भंडारा

     

      फोटो- कलश यात्रा में शामिल आयोजन समिति के भक्त

    बांसडीह,बलिया।22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहां समूचे देश के भक्त गण इस क्षण को ऐतिहासिक बनाने में लगे हुए है।स्थानीय तहसील  क्षेत्र में भी इस क्षण को लेकर हर तरफ हर्षोल्लास है सभी श्रद्धालु भक्त अपने अपने तरीके से श्रद्धा भक्ति के कार्य में लगे है। वहीं तहसील क्षेत्र के छोटकी सेरिया ग्राम सभा में क्षेत्र के किनवार राजपूत अपनी कुल देवी माता कुलकुला देवी की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन पूरे धार्मिक रीति रिवाज के साथ 22 जनवरी को करेंगे।

       फोटो-माता का नव निर्मित भव्य मन्दिर

    आयोजन समिति ने माता कुलकुला देवी के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शुक्रवार को कलश यात्रा निकाली गई,कलश यात्रा के साथ ही माता के प्राण प्रतिष्ठा का धार्मिक अनुष्ठान प्रारंभ हो गया। कलश यात्रा में किनवार राजपूत सहित काफी संख्या में महिला पुरूष सहित ग्रामीण श्रद्धालु उपस्थित रहे। कलश यात्रा ग्राम सभा सेरिया से निकलकर सहतवार स्थित योगिराज चैन राम बाबा सरोवर से जल लेकर वापस माता कुलकुला देवी मंदिर प्रांगण पहुंच समाप्त हुआ।

       फोटो- कलश यात्रा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

    आयोजन समिति के संतोष सिंह ने बताया कि पुरोहित पंकज पाठक के द्वारा धार्मिक अनुष्ठान के साथ कुलदेवी माता कुलकुला देवी का मन्दिर किं स्थापना सहित प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगा। चार दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान के अंतिम दिन पूर्णाहुति के साथ विशाल भंडारा का आयोजन किया गया है।कलश यात्रा में रविन्द्र सिंह, मनोज सिंह,हरेंद्र सिंह,मुन्ना सिंह,जगन सिंह,ओमप्रकाश सिंह, सुमन सिंह,निक्की सिंह,मीरा सिंह सहित अन्य श्रद्धालु मौजूद रहे।