बलिया: नेता नही, समाज के सेवक है : राजेश सिंह दयाल - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया: नेता नही, समाज के सेवक है : राजेश सिंह दयाल

     

    बांसडीह,बलिया। राजेश सिंह दयाल फाउंडेशन के निदेशक राजेश सिंह दयाल ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्दे नजर बांसडीह कचहरी स्थित भारत के संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के मूर्ति पर माल्यार्पण कर जनसंपर्क का शुभारंभ किया। इस दौरान काफी संख्या में लोगों ने उनका बांसडीह में स्वागत किया। इस दौरान राजेश सिंह दयाल ने कहा कि हम नेता नहीं है हम एक समाज सेवक हैं। हम समाज मे सेवा के मध्यम से नया आयाम बनाने मे लगे है जँहा क्षेत्र के बेहतर स्वास्थ सुविधा के मध्यम से सम्पूर्ण सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र को स्वस्थ बनाना है। लोगों  की सेवा करना ही जीवन का एकमात्र लक्ष्य  है क्षेत्र के लोगो के लिए मेरा सम्पूर्ण जीवन समर्पित है। जनसम्पर्क के क्रम मे गायघाट मे पचरूखा देवी मन्दिर में माता के दर्शन के उपरान्त बांसडीह सहतवार, रेवती के विभिन्न ग्रामो मे जाकर  लोगों से संवाद किया। मौके पर नारायण जी,सुरेंद्र सिंह, मिथिलेश  पटेल,राघवेन्द्र महेश आदि रहे। 

    लोकसभा क्षेत्र सहित प्रदेश में राजेश सिंह दयाल किसी परिचय के मोहताज नहीं है। इनके द्वारा की जा रही निस्वार्थ समाज सेवा एक मिसाल के तौर पर देखी जा रही है।जहां पर उनके फाउंडेशन द्वारा गरीब असहाय लोगों को बिना किसी भेदभाव के चिकित्सकीय स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करा रही है। वहीं क्षेत्र के गरीब मजबूरो के परिवारों को स्वयम अपने निजी खर्च पर जीवन यापन,भोजन,बच्चो के पठन पठान सहित अन्य सुविधा की जिम्मेदारी लेकर उनके मसीहा कहलाए जा रहे हैं। उनके संस्थान द्वारा अब तक साठ हजार से ऊपर लोगों को मुफ़्त चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई जा चुकी हैं क्षेत्र में अभी भी यह निरंतर प्रयासरत है। 


    अब तक सबसे बड़े स्वास्थ्य कैंप का मिला खिताब

    राजेश सिंह दयाल इससे पहले अपने फाउंडेशन के माध्यम से लोकसभा क्षेत्र सहित अन्य स्थानों पर लोगों को योग्य चिकित्सकों के माध्यम से मुफ़्त इलाज, मुफ़्त दवाइयां, मुफ्त चिकित्सकीय परामर्श की सुविधा आमजन के लिए मुहैया करा  कर लोगों का दिल जीत चुके हैं। वही राजेश सिंह दयाल फाउंडेशन द्वारा लोकसभा क्षेत्र सलेमपुर में अब तक लगाए गए मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा कैंप को "इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स" एवं "हाई रेंज बुक ऑफ रिकॉर्ड" ने अब तक लगाए जा रहे हैं सबसे बड़े स्वास्थ्य शिविर के लिए ख़िताब भी मिल चुका है।