BIG BREAKING : पुलिस मुठभेड़ में तीन वर्षीय बालिका के हत्यारोपी को लगी गोली, गिरफ्तार,अवैध तमंचा व कारतूस बरामद - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    BIG BREAKING : पुलिस मुठभेड़ में तीन वर्षीय बालिका के हत्यारोपी को लगी गोली, गिरफ्तार,अवैध तमंचा व कारतूस बरामद

     

    बांसडीह,बलिया।कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में विगत मंगलवार की देर रात संदिग्ध परिस्थितियों तीन वर्षीय गायब बालिका का शव मिला था। पोस्टमार्टम मे बच्ची के गला दबा के  हत्या का सनसनी खेज मामला सामने आया। इसके बाद हरकत में आई बलिया पुलिस ,एसओजी टीम ने शुक्रवार को मामले में संलिप्त उमेश बिंद को पकड़ने के लिए दबिश के दौरान  ही बांसडीह बलिया मुख्य मार्ग बाघौता गांव के पास स्थित ईट भट्ठे पर भागने के प्रयास के दौरान पुलिस से मुठभेड़ हो गई।वही पुलिस की जवाबी कार्यवाही में आरोपी उमेश को पैर में गोली लग गई। पुलिस कर्मियों ने तत्काल आरोपी उमेश को उपचार के लिए जिलाचिकत्सालय ले गए, जहां उसका इलाज चल रहा है।

    ये  है मामला 

    दिनांक 08.05.2023 को थाना बांसडीह अन्तर्गत वादी द्वारा अपनी पुत्री के गुमशुदा होने की लिखित सूचना दी गयी कि जिस सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर तत्काल अभियोग पंजीकृत कर बांसडीह पुलिस टीम द्वारा उक्त गुमशुदा की तलाश की जा रही थी कि दिनांक 09.05.2023 को वादी के घर के पास से गुमशुदा बच्ची का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई इस सूचना पर तत्काल बांसडीह पुलिस टीम द्वारा शव को कब्जा पुलिस में लेकर पोस्टमार्टम करवाया गया पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोटकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया । श्रीमान् पुलिस अधीक्षक बलिया द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर श्रीमान् अपर पुलिस अधीक्षक बलिया श्री दुर्गा प्रसाद तिवारी के नेतृत्व में टीमों का गठन कर जल्द से जल्द घटना का अनावरण व अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया था । 


    जिस क्रम में आज दिनांक 12.05.2023 को प्रभारी निरीक्षक बांसडीह श्री योगेन्द्र प्रसाद सिंह मय फोर्स व निरीक्षक अपराध थाना कोतवाली श्री संजय शुक्ला की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर थाना स्थानीय पर पंजीकृत मुकदमा से सम्बन्धित व प्रकाश में आए 01 नफर अभियुक्त 1. उमेश कुमार बिन्द जनपद बलिया को ग्राम बड़सरी के पास स्थित मुन्ना सिंह के बंदशुदा भट्टे के पास से पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया । अभियुक्त के पास से अवैध तमंचा व कारतूस बरामद किया गया । घायल अभियुक्त को हिरासत पुलिस में लेते हुए इलाज हेतु जिला अस्पताल भेजा गया ।अभियुक्त द्वारा पुलिस टीम पर फायर करने के सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

    पूछताछ विवरण– 

    पूछताछ के क्रम में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि दिनांक 08.05.2023 को गांव के बगल एक भट्टे के पास से बच्ची को बिस्किट का लालच देकर उसे स्वामीनाथ की झोपड़ी पर ले गया जहां शोर करने पर बच्ची का मुँह व गला दबा कर उसकी हत्या कर भोर के समय में शव को बच्ची के घर के पास ले जाकर लिटा दिया था। 

    पंजीकृत अभियोग – 

    1. मु0अ0सं0 215 /2023 धारा 307 भादवि0 व  3/25 आर्म्स एक्ट थाना बांसडीह बलिया ।

    नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त -

    1. उमेश कुमार बिन्द निवासी जनपद बलिया ।

    बरामदगी – 

    1. 01 अदद नाजायज देशी तमंचा.315 बोर ।

    2. 01 अदद मिस व 01 अदद खोखा कारतूस 315 बोर ।

    गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम – 

    1. प्रभारी निरीक्षक श्री योगेन्द्र प्रसाद सिंह थाना बासंडीह जनपद बलिया मय फोर्स ।

    2. निरीक्षक अपराध श्री संजय कुमार शुक्ला थाना कोतवाली  मय हमराह फोर्स ।

    3. उ0नि0 श्री अरुण कुमार सिंह थाना बांसडीह बलिया ।