बलिया:धूमधाम से मनाया गया बाबा साहब डा भीमराव अंबेडकर की जयंती,इन्होंने किया याद - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया:धूमधाम से मनाया गया बाबा साहब डा भीमराव अंबेडकर की जयंती,इन्होंने किया याद

     

    बाँसडीह,बलिया।भारतीय सविंधान के निर्माता एवं भारत रत्न बाबा भीमराव अंबेडकर की 132 वी जयंती क्षेत्र में धूमधाम  से मनाई गई। जयंती पर शुक्रवार को बांसडीह मनियर मार्ग पर स्थापित बाबा साहेब की आदम कद प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए विभिन्न व्यक्तियों,गैर राजनीतिक,राजनैतिक दलों,निकाय चुनाव के उम्मीदवारों ने माल्यार्पण कर बाबा साहब को याद किया।

    सबसे पहले भाजपा बाँसडीह मंडल के अध्यक्ष प्रतुल कुमार ओझा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओ द्वारा बाबा साहब की प्रतिमा स्थल की साफ सफाई किये जाने के उपरांत प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर भारत की आजादी के पहले तथा बाद में उनके द्वारा किये गये ऐतिहासिक योगदान को याद किया गया।पूर्व चेयरमैन धीरेंद्र बहादुर सिंह,भाजपा मण्डल अध्यक्ष प्रतुल कुमार ओझा,भाजपा नेत्री पूनम गुप्ता, राकेश मिश्रा,अभिषेक मिश्र मिंटू,संजय कुमार सिंह मुन्ना जी,शत्रुघ्न सिंह,सुनील कुमार सिंह बबलू,विजय कुमार गुल्लर,मनोज साहू,भाजपा नेत्री रंजना सिंह,छोटेलाल शर्मा,युवराज सिंह सहित सभी वक्ताओं के बाबा साहेब के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके पद चिह्नों पर चलने का संकल्प लिया।
    वक्ताओं ने कहा कि उन्होंने देश से जाति प्रथा और समाज में कुव्यवस्था को खत्म करने में अहम भूमिका निभाई थी। उनका मानना था कि सभी जाति के लोगों को एक जैसा अधिकार मिलना चाहिए। ताकि आगे किसी भी प्रकार भेदभाव ना हो। उन्होंने कई महत्वपूर्ण आंदोलनों में भी हिस्सा लिया। उन्होंने अपने जीवन में बहुत यातनाएं झेलीं, लेकिन कभी किसी कमजोर का साथ नहीं छोड़ा।
    बाबा साहब से वर्तमान युवा पीढ़ी को प्रेरणा लेनी चाहिये किस तरह उन्होंने संघर्ष कर देश और विदेशों में अपनी पहचान बनाई तथा अपने कार्यो के माध्यम से देश के लिये आदर्श बन गये। कार्यक्रम में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर सेवा संस्थान के अध्यक्ष तेजबहादुर रावत,अनिल पांडेय,मुन्ना सिंह,राजेश पांडेय,रविंद्र मिश्रा, मोहम्मद जुमराती,अरुण पांडेय,अमित भारती, राकेश पासवान,राजेश प्रजापति सहित आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।