बलिया : इस नगर पंचायत के CCTV कैमरे बने शो पीस,लापरवाही से बंद हुआ लाखो रुपये का हाई मास्ट - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया : इस नगर पंचायत के CCTV कैमरे बने शो पीस,लापरवाही से बंद हुआ लाखो रुपये का हाई मास्ट


                                    फोटो -बंद पड़ा CCTV कैमरा एव स्ट्रीट लाइट,बंद पड़ा हाई मास्ट 

    बांसडीह,बलिया। नगर में होने वाले किसी भी अपराधिक सहित अन्य गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कस्बे के मुख्य चौराहे पर नगर पंचायत बांसडीह द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरे वर्तमान समय में सुरक्षा पर सवाल खड़े करते हुए धूल फांक रहे है।आसपास के लोगो ने बताया की जब से लगा है कुछ दिनों तक ही सीसीटीवी कैमरे चले थे,बाद में मेंटेन्स के अभाव भी बंद पड़े है।

    फोटो -बंद पड़ा CCTV कैमरा एव स्ट्रीट लाइट

    यही हाल बांसडीह के कोतवाली से लेकर अंबेडकर तिराहे तक के स्ट्रीट लाइट एवं चौराहे पर लगा हाईमास्ट भी विगत कई महीनो से बंद है।पास के ही व्यवसाई विजय चौरसिया ने बताया की सीसीटीवी एव स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी है लेकिन नगर पंचायत की उदासीनता से मरम्मत का कार्य नही हो पा रहा है। 
    लोगो ने बताया कि इस संबंध में कई बार शांति समिति की बैठक में उपजिलाधिकारी राजेश गुप्ता को भी अवगत कराया गया था,उनके निर्देश के बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ।


                                                                 फोटो -बंद पड़ा हाई मास्ट

    नगर के समाजसेवी अभिषेक मिश्रा मिंटू ने बताया की नपा के लापरवाही एव मेंटेनेंस न होने से पिछले काफी समय से उपकरण काम नहीं कर रहे हैं। ऐसे में नगर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। शहर में आए दिन कोई न कोई कार्यक्रम, प्रदर्शन, रैली सहित अन्य गतिविधियां हो रही है। इसके अलावा अलग-अलग पर्व व त्योहारों में शहर की सड़कों पर भीड़-भाड़ भी बढ़ी है। इस बीच कोई भी घटना घटित हो सकती है। सीसीटीवी कैमरे बंद होने से इनकी निगरानी व घटना कारित करने वालों को ट्रेस करना बड़ा कठिन हो जाता है। ऐसी स्थिति में चौराहों के सीसीटीवी कैमरे महज शो पीस बनकर रह गए हैं।

    CCTV कैमरे ख़राब होने कि सुचना मिली है,उसे ठीक कराया जायेगा ,स्ट्रीट ळाईट कि मरम्मत एवं मेंटेनेंस के लिए मौके पर कर्मियों को भेज दिया गया है- आशुतोष ओझा ,अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत बांसडीह,बलिया