बलिया : जमींन फर्जीवाड़े में पांच पर मुकदमा दर्ज,पुलिस कर रही है मामले कि जाँच - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया : जमींन फर्जीवाड़े में पांच पर मुकदमा दर्ज,पुलिस कर रही है मामले कि जाँच

    बांसडीह,बलिया। बाँसडीह तहसील के खादीपुर निवासी गिरीश चंद श्रीवास्तव पुत्र विजय शंकर लाल एवं सरोजनी देवी पत्नी मुनींद्र लाल ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर अपनी जमीन को फर्जी तरीके से कूट रचित कर बैनामा कराने का आरोप लगाया है।तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दिया है।

    उन्होंने अपने प्रार्थना पत्र में लिखा है कि हमारी नानी श्रीमती तिलेश्वरी देवी पत्नी शिवनंदन लाल निवासी किशनपुर पोस्ट मानिकपुर जनपद बलिया का कोई पुत्र नहीं होने पर लड़की पान कुंवारी देवी के पक्ष में रजिस्टर्ड तहरीर करने के बाद उनका देहांत 1 जून 1984 को किशुनीपुर में हो गया। बाहर रहने की वजह से खतौनी पर तिलेश्वरी देवी का नाम आ रहा था। इसी का लाभ उठा कर रमाशंकर पुत्र मथुरा सिंह निवासी ग्राम विद्या को नारायणपुर ने तिलेश्वर देवी का फर्जी आधार कार्ड पैन कार्ड बनवा कर किसी इम्पोस्टर को खडा करके तीन आधार प्रूफ बनाकर बैनामा विजय विक्रम सिंह पुत्र कृष्ण कांत सिंह, शिवानी सिंह पत्नी विजय विक्रम सिंह निवासी ग्राम पोस्ट विद्याभवन नारायणपुर, पवन कुमार सिंह पुत्र प्रताप नारायण सिंह ग्राम मैरोटर के पक्ष में तहरीर हुआ है।
    उक्त तीनो बैनामा में गवाह के रूप में रामाशंकर सिंह पुत्र मथुरा सिंह विजेंद्र राम पुत्र लक्ष्मण प्रसाद है।
    बैनामा के तुरंत बाद बांसडीह के इंडियन बैंक के शाखा से ऋण भी ले लिया गया है जो की खतौनी पर दर्ज है।उन्होंने आरोप लगाए है की इन सभी का मास्टरमाइंड रमाशंकर सिंह निवासी नारायणपुर ही है।वही कोतवाल योगेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि मामले में आईपीसी की धारा 419,420,467,468,471,506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है,मामले में जांच प्रभावी है।