बलिया समाचार: एक आदर्शवादी युग पुरुष व सादगी के प्रतिमूर्ति थे स्व0 ऋषिदेव सिंह - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया समाचार: एक आदर्शवादी युग पुरुष व सादगी के प्रतिमूर्ति थे स्व0 ऋषिदेव सिंह

    बांसडीह,बलिया। प्रखर समाजसेवी,शिक्षक स्व. ऋषिदेव सिंह की पांचवी पुण्यतिथि शुक्रवार को कस्बे के उत्तर टोला वार्ड नं 10 स्थित उनके पैतृक आवास पर सादे श्रद्धांजलि समारोह मनाया गया। पुण्यतिथि समारोह में उनके समाजसेवी पुत्र दिनेश कुमार सिंह एवं राजेश कुमार सिंह ने उनके तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित करने के साथ ही दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया।पुण्यतिथि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आचार्य नंदलाल मिश्र ने स्व सिंह की जीवन शैली पर प्रकाश डालते हुए बताया कि एक महान कर्मयोगी एव प्रखर समाजसेवी के साथ विनम्रता की प्रतिमूर्ति थे स्व सिंह,उनके ही कर्म योग का फल है कि आज सैकड़ो गरीब छात्र शिक्षित होकर देश, समाज एव अपना भविष्य संवार रहे है।स्व सिंह की सोच थी की समाज के दबे कुचले एव गरीब लोगो का उत्थान हो,वह शिक्षा के माध्यम से समाज,देश की मुख्यधारा में शामिल हो।

    अन्य वक्ताओं ने उनके जीवन शैली पर प्रकाश डालते हुए  कहा कि स्व0ऋषिदेव सिंह एक आदर्शवादी युग पुरुष व सादगी के प्रतिमूर्ति थे।उन्होंने अपने शैक्षणिक कार्यकाल में ऐसे काम किये की जो आज सभी के लिए अनुकरणीय है। उन्होंने अपना समूचा जीवन गरीब छात्रों के शिक्षा पर समर्पित कर दिया।स्वर्गीय ऋषिदेव सिंह छात्र जीवन से ही समाजिक सरोकार से अभिरूचि रखते थे।इस मौके पर उपस्थित वक्ताओं ने  उनको गरीबोें का मसीहा बताते हुए पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया ।

    इस अवसर पर अंकुर पब्लिक इंटर कॉलेज के प्रबंधक तरुण प्रकाश सिंह,नंदलाल मिश्र, विजय कुमार गुल्लर,राकेश मिश्रा,सभासद विजय कुमार गुप्ता, अरुण सिंह,सुनील वर्मा,उदय प्रताप सिंह,दीपक मिश्रा,लोकनाथ गुप्ता,कन्हैया गुप्ता, मंजीत सिंह,सोनू गुप्ता इत्यादि नगर के सभी गणमान्य लोग ने स्व ऋषिदेव सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए उपस्थित रहे।