BALLIA NEWS : पंच दिवसीय रोवर रेंजर शिविर का हुआ समापन - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    BALLIA NEWS : पंच दिवसीय रोवर रेंजर शिविर का हुआ समापन

    फोटो- विजेता टीम को सम्मानित करती विद्यालय प्रबंध समिति की अध्यक्ष स्वाति सिन्हा

    बांसडीह,बलिया।भारत स्काउट गाइड के तत्वाधान में द्वारिका प्रसाद सिन्हा महिला महाविद्यालय में चल रहे पंच दिवसीय रोवर रेंजर शिविर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मंगलवार को समापन हुआ।

    रोवर प्रशिक्षण शिविर का सुभारम्भ मुख्यातिथि इनरव्हील क्लब की सदस्य नंदनी तिवारी,अनिता सिन्हा,सपना पाठक ने संयुक्त रूप से समस्त रोवर रेंजर्स की छात्राओ के साथ प्रार्थना एव झंडा गीत के साथ किया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि एव विशिष्ठ अतिथि तरुण प्रकाश सिंह,रामराज तिवारी,मुकेश सिंह ने सभी शिविर का अवलोकन किया एव जानकारी प्राप्त किया।शिविर में कुल पांच टीमों ने भाग लिया था,जिसमे विजेता टीम के रूप में अपाला टोली रही, दूसरे स्थान पर अरुणिमा सिन्हा टोली रही, तीसरे स्थान पर लता मंगेशकर टोली रही।मुख्य अतिथि ने शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि रोवर प्रशिक्षण शिविर से राष्ट्रीय एकता, शारीरिक, मानसिक,आध्यात्मिक उन्नति के लिए जरूरी है। स्काउटिंग एवं गाइडिंग भारत में ही नहीं पूरे विश्व में एक सशक्त माध्यम के रूप में स्थापित है।

    फोटो - रोवर रैंजर्स से परिचय प्राप्त करती मुख्य अतिथि

    विशिष्ठ अतिथि तरुण प्रकाश सिंह ने कहा कि रोवर रैंजर्स का कार्य विपरीत परिस्थितियों में मानसिक संतुलन बनाए रखते हुए राष्ट्र को विपत्तियों से बचाकर,मुख्य लक्ष्य सेवा होना चाहिए।विशिष्ठ अतिथि रामराज तिवारी ने कहा कि प्राकृतिक आपदा में समाज के सभी लोगो तक सेवा पहुंचे रोवर रैंजर्स का प्रमुख दायित्व है।विद्यालय के प्राचार्य बदरे आलम ने सभी प्रशिक्षु  छात्राओं से एक अच्छे स्काउट गाइड बनने की अपील की तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया।रोवर प्रभारी अभिनव पाठक एव रेंजर प्रशिक्षक अभिजीत तिवारी ने सभी रोवर रैंजर्स का उत्साहवर्धन किया।

    इस मौके पर राजेश सिंह,गौरव तिवारी,शैलेश सिंह, विंध्याचल सोनी,शिवप्रकाश,हिमांशु,वेद प्रकाश सिंह,मनोज चतुर्वेदी,सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।आगंतुकों का आभार विद्यालय के प्रबंधक अभिषेक आनंद सिन्हा प्रकट किया।