बलिया :बिजली की आंख मिचौली से उपभोक्ता परेशान - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया :बिजली की आंख मिचौली से उपभोक्ता परेशान

     बाँसडीह,बलिया।विद्युत की जारी आंख मिचौली से नगरीय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक के लोग परेशान नजर आ रहे हैं। गर्मी के बेतहाशा पड़ने की वजह से लोगों की निगाहें राहत के लिए सिर्फ बिजली की ओर निहारने में टकटकी लगाए हुए है। बिजली की जारी आंख मिचौली के खेल से उनमें फैल रही नाराजगी विद्युत विभाग को कोसने में जा रही है। बीती रात  बिजली का जमकर कटौती हुई। इस दौरान लोगों की रात जागते हुए कटी।लो वोल्टेज की समस्या तो आम हो गयी है।कुछ घंटों के लिए कई हिस्सों में आ रही बिजली के साथ लो-वोल्टेज की भी समस्या जुड़ी है। इससे उसका किसी प्रकार से उपयोग नहीं हो रहा है।उपभोक्ताओं में 75 वर्षीय सुदर्शन प्रसाद एव शत्रुघ्न सोनी का कहना है कि बिजली रानी तो आती बड़ी तेज है लेकिन पलक झपकते ही रोशनी कम हो जा रही है जिससे उसके रहने या न रहना दोनों एक समान हो गया है।

    यह भी पढ़े-Ballia Breaking News : टाटा सफारी और टैंकर में जोरदार टक्कर, चार की मौत,दो घायल

    विद्युत न रहने की वजह से गर्मी से परेशान लोग नगरीय क्षेत्र के निवासियों की शिकायत है कि उन्हें रोस्टर के अनुरूप समय से बिजली की आपूर्ति ही नहीं हो रही है। इसकी वजह से उन्हें मानसिक, शारिरीक से लेकर आर्थिक तक की परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों की शिकायत है कि बिजली कटौती से जहां खेती चौपट हो रही है वहीं रहने, सोने, खाने में भी गर्मी की वजह से आफत मची है।

    उपभोक्ता दिन में काम और गर्मी की वजह से परेशान हो जा रहे हैं तो रात में बिजली न रहने पर आंखों की नींद छिन जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र में निवास करने वाले लोग तो रात में मौसम में आ रही नमी की वजह से थोड़ा सुकून भी महसूस कर रहे हैं, लेकिन शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए काफी फजीहत हो रही है। उनकी पूरी रात विद्युत कटौती की वजह से जागते हुए बीत रही है। करीब एक सप्ताह से उन्हें चैन की नींद नसीब नहीं हो सकी है। बिजली कटौती का आलम यह है कि ग्रामीण से लेकर नगरीय क्षेत्र के लोग रोस्टर ही भूल चुके है।