बलिया : बालिका दिवस पर एक दिन SHO बनी प्रगति, शिकायतें सुनी और किया समाधान - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया : बालिका दिवस पर एक दिन SHO बनी प्रगति, शिकायतें सुनी और किया समाधान


     बाँसडीह।रविवार 24 जनवरी को सम्पूर्ण भारत में राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जा रहा है। कोतवाली प्रभारी बाँसडीह राजेश कुमार सिंह ने नई पीढ़ी को पुलिसिंग किसे परिचित कराने तथा लोगों में पुलिस विभाग को लेकर बनी नकारात्मक धारणाओं को खत्म करने,लोगों की भ्रामक धारणाएं दूर करने के उद्देश्य से एक अनोखी पहल करते हुए  ग्रामसभा नरला (बकवा) के निवासी प्रगति सिंह को 1 दिन के लिए कोतवाली का प्रभारी बनाया। इस दौरान थाने पर आए फरियादियों की भी प्रगति सिंह ने शिकायतें सुनी और समाधान भी किया।

    एक दिन के लिए एसएचओ बनी प्रगति सिंह ने बताया कि यह उनके लिए एक बड़ा अनुभव था इससे उनकी अवधारणा टूटी है कि पुलिस डर फैलाने वाली संस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे हमें यह जानने को मिला की लाइन ऑर्डर की जिम्मेदारी हम सभी नागरिकों की है।  

     -प्रगति सिंह

    इस अभियान का उद्देश्य लोगों के मन से पुलिस विभाग के नकारात्मक छवि को बाहर निकलना है। नई पीढ़ी को पुलिसिंग से परिचित कराने तथा विभाग को लेकर बनी गलत धारणाओं को तोड़ने के लिए चलाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि यह अभियान लोगों का ध्यान दिलाने के लिये की ला ऐंड ऑर्डर के हर नागरिक भी जिम्मेदारी है।-प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह