बलिया : कुटुंब रजिस्टर में धांधली का आरोप - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया : कुटुंब रजिस्टर में धांधली का आरोप


     
    बांसडीह। बांसडीह विकासखंड अंतर्गत कोल कला ग्राम के महिलाओं ने शुक्रवार को खंड विकास कार्यालय बांसडीह के मेन गेट के सामने बैठकर खंड विकास अधिकारी रणजीत कुमार को परिवार रजिस्टर एवं कुटुंब रजिस्टर में धांधली के आरोप लगाते हुए पत्रक सौंपा।
    ग्रामीणों ने पत्रक में लिखा है कि हमारे गांव कुटुंब रजिस्टर में विगत कई सालों से कोई सर्वे स्थलीय निरीक्षण नहीं किया गया है क्योकि ग्राम प्रधान के परिवार के ही व्यक्ति रोजगार सेवक एवं अन्य पद पर नियुक्त हैं। इस कारण से गांव के विपक्षी लोगो का नाम कुटुंब रजिस्टर में दर्ज नहीं किए हैं। कुटुंब रजिस्टर प्राय रोजगार सेवक एवं ग्राम पंचायत अधिकारी से मिलकर अपने पास रखते हैं। वह मनमानी लोगों का नाम दर्ज कराते और हटाते हैं। इस स्थिति में कुटुंब रजिस्टर मैं बड़े पैमाने पर धांधली हुई है जिसकी पुष्टि राशन कार्ड आदि लोगों के नाम मिलाकर किया जा सकता है। उन्होंने उपरोक्त प्रकरण को स्थलीय निरीक्षण एवं जांच करते हुए पात्र व्यक्तियो का नाम अंकित करने और मृतक का नाम विलुप्त करने की मांग की है। पत्रक देने में मुख्य रूप से राहुल कुमार पाण्डेय, सत्येंद्र कुमार, राजकुमार, रामु देवी,महंगी देवी, वीरेंद्र यादव,उमाशंकर यादव, ब्रह्मा शंकर यादव, राम प्रवेश यादव आदि लोग उपस्थित रहे।


    ग्रामीणों ने कुटुम्ब रजिस्टर में धांधली की शिकायत किया है।जांच कर अनियमितता मिलने पर सम्बंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी-  रणजीत कुमार (खंड विकास अधिकारी)