लखनऊ : नए साल पर IAS अफसरों को प्रमोशन का तोहफा - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    लखनऊ : नए साल पर IAS अफसरों को प्रमोशन का तोहफा


    उत्तर प्रदेश में तैनात भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 125 अफसरों के लिए खुशखबरी है। नए साल पर इन सभी को प्रमोशन का तोहफा मिलेगा। आईएएस अधिकारियों का प्रमोशन करने के लिए राज्य सरकार ने विभागीय पदोन्नति समिति का गठन कर दिया है। इस कमेटी की अध्यक्षता राज्य के मुख्य सचिव राजेंद्र प्रसाद तिवारी करेंगे। समिति की पहली बैठक 24 दिसंबर को होने जा रही है।


    विभागीय पदोन्नति कमेटी की बैठक में रखा जाएगा प्रमोशन का प्रस्ताव 

    • 1996 बैच के IAS अफसरों को सचिव से प्रमुख सचिव के पद पर मिलेगा प्रमोशन 

    • 2005 बैच के IAS अफसरों को विशेष सचिव से सचिव पद के प्रमोशन का प्रस्ताव 

    • 2008 बैच के IAS अफसरों को जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड से सेलेक्शन ग्रेड देने का प्रस्ताव 

    • 2017 बैच के IAS अफसरों को टाइम स्केल और 2012 बैच को जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड देने का होगा प्रस्ताव
    उत्तर प्रदेश में तैनात IAS अफसरों के प्रमोशन के लिए डीपीसी की बैठक 24 दिसम्बर को होगी। यूपी के मुख्य सचिव के अध्यक्षता में 125 IAS अफसरों के प्रमोशन की डीपीसी होगी। विभागीय पदोन्नति कमेटी की बैठक में प्रमोशन का प्रस्ताव रखा जाएगा। वर्ष 1996 बैच के IAS अफसरों को सचिव से प्रमुख सचिव के पद पर प्रमोशन मिलेगा। वर्ष 2005 बैच के IAS अफसरों को विशेष सचिव से सचिव पद पर प्रमोशन का प्रस्ताव है। वर्ष 2008 बैच के IAS अफसरों को जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड से सेलेक्शन ग्रेड देने का प्रस्ताव पास करवाया जाएगा।

    इसी तरह वर्ष 2012 बैच के IAS अफसरों को टाइम स्केल और 2017 बैच को जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड देने का प्रस्ताव होगा। नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। सभी आईएएस अधिकारियों की सीआर रिपोर्ट और दूसरी प्रविष्टियां जांच ली गई हैं।