बलिया:चूल्हे की चिंगारी ने नष्ट किया कई परिवारों का आशियाना - Ballia Breaking
  • Ballia Breaking

    बलिया:चूल्हे की चिंगारी ने नष्ट किया कई परिवारों का आशियाना

    बैरिया,बलिया। दोकटी थाना क्षेत्र के बाबू के डेरा गांव में मंगलवार की शाम चूल्हे की चिंगारी से लगी आग में तेरह परिवारों का आशियाना पूरी तरह जलकर नष्ट हो गया। वहीं घरों में रखे लाखों रुपये नगद व दो बकरियां व एक बछिया झुलस कर मर गई।आगलगी की घटना से एक महिला व एक किशोरी सदमे में है।

    सूचना के अनुसार बाबू के डेरा गांव निवासी कलावती देवी अपने घर खाना बनाने के लिए चूल्हे में आग पकड़ा कर खाना पका रही थी इसी बीच  कुछ लाने आंगन में चली गई।इतने में ही चूल्हे से चिंगारी छिटक कर झोपड़ी को पकड़ लिया।जब तक कलावती वापस आकर कुछ समझती तबतक आग बेकाबू हो चुका और उसके रिहायसी झोपड़ियों को पूरी तरह अपने आगोश में ले लिया ।इस घटना में सब कुछ जलकर नष्ट हो गया एवं उनकी एक बकरी भी झुलसकर दम तोड़ दी।



    आग की भयावहता से बस्ती की शांति देवी,सुनीता देवी,सुमन देवी,दुर्गावती देवी,कलावती देवी,महाबीर यादव,नंदलाल यादव,मनोज यादव,आशा देवी,फूलवंती देवी,तेज यादव,भगेलू यादव के रिहायसी झोपड़ीयों को भी अपने आगोश में ले लिया तथा सब कुछ जलकर नष्ट हो गया।जिसमें नंदलाल की भी एक बकरी व एक बछिया झुलसकर मर गयी है। इस घटना से फूलवंती देवी व भोला यादव की 15 वर्षीय एक किशोरी गहरे सदमे में है जो बेहोसी की हालत में है।ग्रामप्रधान प्रतिनिधी दसरथ यादव ने दोनों बेसुध को सीएचसी सोनबरसा भेजवाया।

      सूचना पर फायर ब्रिग्रेड की गाड़ी के साथ दोकटी थाने के एस आई महेश कुमार मय फोर्स मौके पर पहुंच गये।प्रशासन एवं ग्रामीणों के कड़ी मसक्कत कर आग पर काबू पाया गया।